Breaking News
Home / Politics / कांग्रेस के इस विधायक की वजह से राहुल गांधी की हो रही है फजीहत, घर पर छापेमारी के बाद मिला कुछ ऐसा सामान कि..

कांग्रेस के इस विधायक की वजह से राहुल गांधी की हो रही है फजीहत, घर पर छापेमारी के बाद मिला कुछ ऐसा सामान कि..

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने मणिपुर में एक कांग्रेसी विधायक के घर छापा मारा है. मणिपुर जैसे संवेदनशील राज्य में इस बड़े छापे के दौरान कई ऐसे चीजें बरामद की गई हैं कि जानकर आपको यकीन नही होगा. दरअसल एनआईए एक अपराधिक मामले की जांच कर रही है. इसी जांच के दौरान विधायक भी शक के घेरे में आ गये. इसके बाद कार्रवाई करते हुए राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने विधायक के घर छापा मारा. छापे के बाद एनआईए को ऐसे सामान मिले कि अधिकारियों के भी होश उड़ गए. आरोपी विधायक के घर से बरामद हुई चीजों को देखकर सब की आंखे खुली की खुली रह गई.

कांग्रेस विधायक यमथोंग हाओकीप के घर एनआईए का छापा: (Image Source-republic)

विधायक के घर से बरामद हुआ हथियारों का जखीरा

इंफाल पूर्वी जिले के मंत्रिपुखी में सैकुल से विधायक यमथोंग हाओकीप के यहां 30 जुलाई को एनआईए ने छापा मारा है. इस दौरान उनके घर से हथियार और गोलियां बरामद की गई हैं. बरामद हुए हथियार में पुलिस महानिदेशक के पूल से गायब हुई एक पिस्तौल भी शामिल है.

कांग्रेस विधायक यमथोंग हाओकीप: (Image Source-S3inida)

 

दरअसल मणिपुर रायफल्स बटालियन के परिसर में स्थित डीजीपी शस्त्रागार से 56 पिस्तौलें और 58 मैगजीन गायब हो गई थीं. एनआईए को इसी अपराधिक मामले की जांच के दौरान यह हथियार मिले. यह हथियार सितंबर 2016 से 2017 के शुरुआती महीने में गायब हुए थे.

विधायक के घर से यह चीजें बरामद हुई हैं

राष्ट्रीय जांच एजेंसी के प्रवक्ता ने विधायक के घर से बरामद हुई चीजों की जानकारी देते हुए बताया है कि विधायक के घर से 26.40 लाख रुपये नकद, 20 लाख रुपये कीमत के सोेने के गहनों के साथ ही डीजीपी शस्त्रागार से गायब हुई 9 एम एम की एक पिस्तौल, अमेरिका में बनी एक पिस्तौल और मैगजीन, अन्य गैर लाइसेंसी पिस्तौल, 2 बंदूकें और 45 गोलियां शामिल हैं.

विधायक के घर से हथियार के अलावा बड़ी धनराशि भी बरामद की गई है: (Image Source: Punjab kesari)

 

खबर के अनुसार राज्य सरकार ने मणिपुर रायफल्स के शस्त्रागार से पिस्तौल गायब होने के बाद आईपीएस अधिकारी सहित 4 सीनियर पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया है. छापे में कांग्रेस विधायक के यहां से हथियार और अन्य अवैध चीजें बरामद होने के बाद राहुल गाँधी और सोनिया सहित अन्य नेताओं का सिर शर्म से झुक गया है. वह भी ऐसे समय में जब भारत चीन के साथ इन राज्यों को लेकर सीमा विवाद में उलझा हुआ है.

आपसे एक सीधा सवाल

विधायक के यहां से पुलिस के हथियार बरामद होने की घटना को आप कैसे देखते हैं?

News Source- Republic world