Breaking News
Home / Breaking / बड़ा झटका: सदन में राहुल के गंभीर आरोपों के बीच फ्रांस ने कर दिया ये बड़ा ऐलान

बड़ा झटका: सदन में राहुल के गंभीर आरोपों के बीच फ्रांस ने कर दिया ये बड़ा ऐलान

मानसून सत्र में पहले ही दिन अविश्वास प्रस्ताव मोदी सरकार के खिलाफ टीडीपी और कांग्रेस ने अन्य 3 पार्टियों के समर्थन दे पेश कर दिया था. जिसपर 20 जुलाई को सदन में जमकर बहस हुई. मोदी सरकार के खिलाफ लाया गया अविश्वास प्रस्ताव धड़ाम से नीच आ गिर. वोटिंग में अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में तो 126 वोट पड़े वहीँ 325 सांसदों ने मोदी सरकार के समर्थन और अविश्वास प्रस्ताव के विरोध में वोटिंग करके विपक्ष को बहुत बड़ा झटका दे दिया.

Image Source-The Financial Express

जानकारी के लिए बता दें अविश्वास प्रस्ताव पर हुई बहस के दौरान राहुल गाँधी ने अपनी जमकर हंसी बनवाई थी. हर बार की तरह उनकी इस बहस के दौरान भी जुबान फिसल गयी थी. जिसके चलते सदन में मौजूद पीएम मोदी समेत सभी लोगों उनपर हंस पड़े थे. राहुल गाँधी ने कहा था कि पीएम मोदी बाहर नहीं जाते हैं फिर कहते हैं नहीं नहीं बाहर तो जाते हैं लेकिन ओबामा और ट्रम्प से मिलने के लिए जाते हैं. जिसके चलते पीएम मोदी समेत सदन में मौजूद लोगों उनकी बात पर जमकर हँसे. राहुल गाँधी ने भाषण के दौरान केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए फ़्रांस के साथ हुई राफेल डील पर सवाल उठाये थे.

Image Source-Instant khabar

राहुल गाँधी के बयान के बाद फ्रांस का बड़ा कदम 

सदन में हुई बहस के दौरान राहुल गाँधी के सवाल उठाने पर फ्रांस ने जवाब देते हुए कहा था कि हम इस डील को उजागर नहीं कर सकते. अब राहुल गाँधी के इस बयान के बाद फ्रांस ने एक ऐसा कदम उठाया है कि जिसे जानकर कांग्रेस समेत पूरे विपक्ष के होश उड़ सकते हैं. जी हाँ राफेल डील पर सवाल उठाने के बाद फ़्रांस ने फैसला लिया है कि गुडविल के तौर पर वह भारत को 32 32 जगुआर बमवर्षक विमान और 2 मिराज फाइटर जेट भारतीय एयरफोर्स को मुफ्त में देगा.

Image Source-The Assian Age

गौरतलब है कि फ़्रांस के इस कदम के बाद विपक्ष के होश उड़ गये हैं. टाइम्स नाउ की खबर के अनुसार मानें तो ये फाइटर जेट पुराने होंगे लेकिन ये भारतीय एयरफोर्स के लिए बेहद कारगर सिद्ध हो सकते हैं. फ़्रांस के इस कदम से भारत के करोड़ों रूपये बचेंगे साथ ही में सैन्य क्षमता भी कई गुना बढ़ जाएगी. जिससे दुश्मन थर-थर कांपेंगे. भारतीय वायुसेना को आने वाले 7-8 सालों में फ्रांस की इस डील से बेहद लाभ मिलेगा.

News Source-Jansatta