Breaking News
Home / Uncategorized / पीएम के भाषण पर लाल बहादुर शास्त्री की नातिन ने वो कह दिया जिसकी उम्मीद किसी को ना थी

पीएम के भाषण पर लाल बहादुर शास्त्री की नातिन ने वो कह दिया जिसकी उम्मीद किसी को ना थी

20 जुलाई को मानसून सत्र के दौरान सदन में हुई बहस ने लोगों को काफी रोमांचित किया. पीएम मोदी जी ने अपने भाषण से एक बार फिर लोगों का दिल जीत लिया. पीएम मोदी पर निशाना साधने के चक्कर में एक बार फिर राहुल गाँधी को भरी सदन में लोगों के सामने बेज्जत होना पड़ा. अक्सर हर बार की तरह लोकसभा में मानसून सत्र के दौरान भी उनकी जुबान फिसल गयी. अविश्वास प्रस्ताव पर हुई बहस के दौरान राहुल गाँधी बोलते-बोलते बोल गये कि “प्रधानमंत्री बाहर नहीं जाते हैं” फिर नहीं नहीं करते हुए कहते हैं बाहर तो जाते हैं लेकिन ओबामा और ट्रम्प से मिलने के लिए.

Image Source-The financial Express

राहुल गांधी का ये हाल देखकर सदन में मौजूद पीएम मोदी समेत सभी लोग हंसने लगते हैं. इतना ही नहीं उस वक्त पीएम मोदी जी की सदन में हंसी छूट जाती है, जब राहुल गाँधी कहते हैं कि प्रधानमंत्री मेरी आँख में अपनी आँख नहीं डाल सकते. उनके इस बोल के बाद भी सभी जमकर हँसे. राहुल गाँधी के भाषण के बाद पीएम मोदी जी ने राहुल गाँधी पर जमकर प्रहार किये.

Image Source-The financial Express

गौरतलब है कि पीएम मोदी जी ने अपने भाषण में राहुल गाँधी पर बरसते हुए कहा कि सरदार बल्लभ भाई पटेल ने आँख मिलाने की जुर्रत की थी, उनका क्या हाल हुआ, देवगौड़ा ने आँख मिलाने की कोशिश की थी उनका क्या हाल हुआ, चौधरी चरण सिंह ने आँख मिलाने की कोशिश की उनका क्या हुआ, सरदार पटेल ने आँख मिलाने की कोशिश की उनका क्या हुआ और मुलायम सिंह ने आँख मिलाने की कोशिश की उनका क्या हाल हुआ. पीएम मोदी जी ने इस तरह राहुल गाँधी की बात का जवाब देते हुए इन लोगों का उदहारण देते हुए कहा कि इन लोगों ने कांग्रेस से आँख मिलाने की कोशिश की थी, इनका क्या हाल हुआ आज सभी जानते हैं. पीएम मोदी जी के शानदार भाषण पर लाल बहादुर शास्त्री की नातिन ने ट्वीट कर जो कहा है वो जानकर कईयों के होश उड़ जायेंगे.

देश के प्रधानमंत्री रहे लाल बहादुर शास्त्री की नातिन महिमा शास्त्री ने मानसून सत्र में पीएम मोदी जी के भाषण के बाद ट्वीट किया है. जिसमें उन्होंने लिखा है कि “जब बाबूजी का ताशकंद में निधन हो गया था तो मेरे पिता 9वीं कक्षा में थे, उन्होंने पीएम के रूप में भारत में क्या किया वो सब कहानियाँ हैं. हम बहुत भाग्यशाली हैं जो हमें पीएम मोदी जैसे नेता मिले हैं जो इतने दृढ़ विश्वास से बात करते हुए गर्व की पूर्ण भावना रखते हैं. अब महिला शास्त्री के ट्वीट पर लोग क्या प्रतिक्रिया दे रहे हैं दिखाते हैं आपको…

सीताराम येचुरी ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि #noconfidence motion के इतिहास में पहली बार किसी पीएम की स्पीच विपक्ष द्वारा उठाये गये मुद्दों से परे थी. जिसके जवाब में महिमा शास्त्री ने लिखा है कि महिमा ने लिखा है कि लगता है कि येचुरी ने स्पीच ठीक से सुनी नहीं थी साथ ही बहुत विरोधी “डिस्कनेक्टेड” शब्द का प्रयोग कर रहे हैं, जिससे लगता है कि इनका सारा विरोध और प्रदर्शन पहले से फिक्स था और शायद ही ये सब राहुल गाँधी की आँख मारने वाली हरकत से ध्यान हटाना चाहते हैं.

इस यूज़र ने लिखा है कि देश में पहली बार किसी गरीब परिवार का बेटा प्रधानमंत्री बना था तो वह लालबहादुर शास्त्री जी थे, आज उस परिवार की बेटी पीएम मोदी जी के लिए विचार रख रही है तो यह हमारे लिए गर्व की बात है.

इस यूज़र ने लिखा है कि हम भी अपने पीएम मोदी पर गर्व महसूस करते हैं.

इस तरह लोगों ने पीएम मोदी जी की तारीफ करते हुए महिमा शास्त्री को जवाब दिए हैं.