Posted By alpha3
फ़्लैश न्यूज़ : इस राज्य में थी कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी, मगर एक ही दिन में यहाँ भी कांग्रेस हो गयी “साफ़” देखेंगे आप तो…

केंद्र में बीजेपी की सरकार आने के बाद से ही भारतीय जनता पार्टी ने पीएम मोदी जी के नेतृत्व में जो कारनामा कर दिखाया है, उसने इतिहास रच दिया है. देश के अधिकतर राज्यों में बीजेपी ने अपनी प्रचंड जीत का परचम लहराकर विपक्षी पार्टियों का सफाया किया है. अब देश के महज कुछ ही राज्यों में कांग्रेस की सरकार रह गयी है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी की एक मुश्किल थमती नहीं है कि दूसरी पैदा हो जाती है. देश के अधिकतर राज्यों में हार का सामना कर चुके राहुल गाँधी को एक और बड़ा झटका लगा है.

आज बीजेपी की देश के अधिकतर राज्यों में सरकार है Image Source

राहुल गाँधी को लगा बड़ा झटका 

जानकारी के लिए बता दें मेघालय में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी थी. अब मेघालय में कांग्रेस के विधायक ने जो किया है वो जानकर सोनिया गाँधी की भी नींद उड़ सकती है. एक के बाद एक झटका झेल रहे राहुल गाँधी को अब उन्ही के विधायक मार्टिन डांगो ने झटका देते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. जिसके बाद से राहुल गाँधी की मुश्किलें और बढ़ गयी हैं. उनके एक विधायक के इस्तीफे के बाद अब कांग्रेस के 20 विधायक रह गये हैं,जोकि सत्तारूढ़ नेशनल पार्टी एनपीपी के बराबर है. एक ही दिन में कांग्रेस का सारा खेल बिगड़ गया है.

मेघालय में कांग्रेस विधायक ने दिया राहुल को बड़ा झटका Image Source

विधायक के इस्तीफे के बाद कांग्रेस ने खो दिया राज्य की सबसे बड़ी पार्टी का दर्जा 

विधायक मार्टिन डांगो के इस्तीफे के बाद कांग्रेस को मेघालय में दोहरा झटका लगा है. वो यही है कि अब कांग्रेस ने राय में सबसे बड़ी पार्टी होने का दर्जा खो दिया है. मेघालय में एनपीपी और बीजेपी के साथ कुछ अन्य दलों के साथ गठबधंन की सरकार है. कांग्रेस विधायक डांगो ने अपना इस्तीफा पेश करते हुए लिखा कि “मैं 21 जून 2018 के प्रभाव से रानीकोर (अनु जज) विधानसभा क्षेत्र से विधानसभा में अपनी सीट से इस्तीफा देता हूं.” कांग्रेस विधायक डांगो ने मेघालय के विधानसभा अध्यक्ष डोनकुपर राय की अनुपस्थिति में उपाध्यक्ष टिमोथी डी शिरा को अपना इस्तीफा शौंप दिया है. 

राहुल गाँधी Image Source

गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी के ही विधायक राहुल गाँधी को बड़ा झटका दे रहे हैं. जहाँ एक ओर कांग्रेस इस समय काफी कठिनाइयों का सामना करके अपनी इज्जत बचाना चाह रही है वहीँ उन्ही के विधायक पार्टी छोड़कर सदमे में पहुंचा रहे हैं. वैसे भी कांग्रेस की कुछ ही राज्यों में सरकार रह गयी है. मेघालय से कांग्रेस विधायक रहे डांगो के निकट सूत्रों ने बताया है कि वह राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी एनपीपी में शामिल हो सकते हैं. 

News Source