भारत के भविष्य के लिये पीएम मोदी ने किया आह्वान कहा, ‘2025 तक…’

नरेंद्र मोदी जब से भारत के प्रधानमंत्री बने हैं तब से उन्होंने देश के विकास के लिये कई कड़े कदम उठाए हैं. जिस तरह के फैसले पीएम मोदी ने भारत के हित में उठाए हैं वैसे शायद भारत के किसी भी प्रधानमंत्री ने नहीं उठाए होंगे. पीएम मोदी की खासियत है कि हर लक्ष्य को पाने के लिये वो एक प्लानिंग के साथ बढ़ते हैं और अपने दृढनिश्चय के बल पर वो लक्ष्य को प्राप्त भी कर लेते हैं. ऐसा ही एक लक्ष्य अब पीएम मोदी ने 2025 तक के लिये रखा है. 2025 तक पीएम मोदी देश से एक बड़ी बीमारी को दूर भगाना चाहते हैं. इसके लिये उन्होंने देश के नागरिकों से भी आग्रह किया है.

source

पीएम मोदी ने विश्व तपेदिक (टीबी) दिवस के मौके पर एक ट्वीट के जरिये कहा कि, ‘इस साल के विश्व टीबी दिवस के विषय ‘वांटेड-लीडर्स फॉर ए टीबी फ्री वर्ल्ड’ की भावना को ध्यान में रखते हुए मैं टीबी को खत्म करने के लिए नागरिकों और संगठनों से आगे आने का आग्रह करता हूं. टीबी मुक्त दुनिया मानवता के लिये एक बड़ी सेवा है.’

 

एक अन्य ट्वीट में पीएम मोदी ने लिखा कि, ‘दुनिया ने टीबी को समाप्त करने के लिये 2030 तक का लक्ष्य रखा है, हम भारत में 2025 तक टीबी मुक्त होना चाहते हैं.’ पीएम मोदी के इस बयान से साफ़ जाहिर हो जाता है कि वो तेजी के साथ टीबी को देश से दूर करना चाहते हैं और भारत को टीबी मुक्त बनाना चाहते हैं.

 

देश के लोगों को स्वछता का पाठ भी शायद पीएम मोदी ने इसीलिये पढ़ाया था कि, सफाई रहेगी तो कई रोगों से मुक्ति मिल जाएगी. आपको बता दें कि 24 मार्च 1882 को रॉबर्ट कोच ने टीबी के जीवाणु की खोज की थी और इसीलिये इस दिन को विश्व टीबी दिवस के रूप में मनाया जाता है..