वीडियो: पाकिस्तान के राष्ट्रगान को सुनकर पीएम मोदी के मंत्री ने जो किया वो पाकिस्तान कभी भी हज़म नहीं कर पायेगा.

“पाकिस्तान ने फिर एक बार सीजफायर उल्लंघन किया”, “पाकिस्तान ने हमारे शहीद जवानों के शव के साथ बर्बरता की”, “पाकिस्तान में भारतीय अधिकारियों का पीछा जारी, वेबसाइट भी ब्लॉक की गई” इस तरह की ख़बरें जब भी हम पढ़ते हैं तो एक बात तो दिमाग में आती-ही-आती है कि हमारा पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान शायद उस कुत्ते की पूँछ की तरह है जो कभी सीधी नहीं हो सकती. वहीं बात अगर हिंदुस्तान की करें तो हमनें हमेशा ही पाकिस्तान की तरफ दोस्ती का हाथ ही बढ़ाया है. हाँ वो बात अलग है कि दोस्ती के लिए बढ़ा हमारा ये हाथ कई बार कट कर ही वापिस आया है.

हाल ही में पीएम मोदी के मंत्री ने किया ऐसा काम जिसे पाकिस्तान हज़म नहीं कर पायेगा

दरअसल 23 मार्च को मौका होता है पाकिस्तान दिवस का. पाकिस्तान दिवस मतलब पाकिस्तान का गणतंत्र दिवस. ऐसे में हाल ही में पाकिस्तान दिवस के मौके पर पाकिस्तान हाई कमीशन में एक रिसेप्शन का आयोजन किया गया था. इस कार्यक्रम में भारत के केन्द्रीय कृषि राज्य मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत भी मौजूद थे. यहाँ गजेन्द्र सिंह सिर्फ मौजूद ही नहीं थे बल्कि पाकिस्तान का राष्ट्रगान सुनकर उन्होंने कुछ ऐसा कर दिया जिसका वीडियो अब जमकर वायरल हो रहा है. हम दावे से कह सकते हैं कि अगर इस वीडियो को मौका-परस्त पाकिस्तान ने देख लिया तो वो इसे किसी भी कीमत पर हज़म नहीं कर पायेगा.

source

दरअसल हुआ ये कि इस आयोजन के दौरान पाकिस्तान का राष्ट्रगान बजाया गया. ऐसे में किसी भी देश के राष्ट्रगान की क्या अहमियत होती है और उसका कैसे सम्मान किया जाना चाहिए ये सोचकर गजेन्द्र सिंह शेखावत दोनों देशों की खटास को दूर रखते हुए खड़े हो गए और पाकिस्तान के राष्ट्रगान को वो सम्मान दिया जिसका वो हकदार है.


कई लोग इसे बेवकूफी भी कहेंगे कि आखिर जब पाकिस्तान हमारे सैनिकों के साथ इतना गलत करता है, हमारे साथ इतना गलत करता है तो हम उनसे किस बात की इंसानियत दिखा रहे हैं, लेकिन एक बार हिन्दू सभ्यता और संस्कृति के बारे में सोचेंगे तो आपको भी इस कदम का मतलब समझ आ जायेगा.