किसी को शक भी नहीं हुआ और मोदी सरकार ने कर दिया ये काम !

स्वच्छता अभियान एक ऐसा अभियान है जिसे पीएम मोदी के सबसे करीब माना जाता है. इस अभियान को लेकर उन्होंने सबको जुड़ने की कई मंचों से अपील भी की है. जिसे देखते हुए देश बड़े-बड़े नेता और फिल्म जगत के जाने-माने सितारे इस अभियान में बढ़-चढ़कर भाग लिए. पीएम मोदी ने सफाई को लेकर जो जागरूकता फैलाई है अब वो रंग ला रही है. बता दें कि अब एक रिपोर्ट सामने आई है जो कांग्रेस के 60 सालों और बीजेपी के 4 सालों को लेकर है. इस रिपोर्ट में बताया गया है कि कांग्रेस के 60 सालों के कार्यकाल में शौचालय की स्थिति और भाजपा के कार्यकाल में शौचालयों की स्थिति कैसी रही.

Source

कांग्रेस ने जो 60 सालों में किया उसी काम को करने के लिए भाजपा ने…

बता दें कि सोशल मीडिया पर आये इन आंकड़ों को भाजपा ने ट्विटर पर शेयर किया है. इस आंकड़े में बताया गया है कि स्वच्छता अभियान को लेकर जिस तरीके से मोदी सरकार सजग है उसके हिसाब से कांग्रेस बहुत पीछे नजर आ रही है. कांग्रेस ने अपने 60 सालों के कार्यकाल में जितने शौचालय बनवाए उतने तो मोदी सरकार ने महज 4 सालों में बनवा दिए.

Source

जरा ये आंकड़े देखिये 

इन आंकड़ों से आप समझ सकते हैं कि आखिर सफाई को लेकर कांग्रेस की रफ़्तार कैसी रही. इस ट्वीट में बता गया है कि जहां कांग्रेस ने अपने 60 सालों के कार्यकाल में देशभर में 6.50 करोड़ शौचालय बनवाए वहीं मोदी सरकार ने अपने 4 सालों के कार्यकाल में देशभर में 6.27 करोड़ से ज्यादा शौचालयों का निर्माण करवाया.

Source

कांग्रेसी महात्मा गांधी को अपना कहते हैं लेकिन उनके नाम पर…

इन आंकड़ों के जरिये आप समझ सकते हैं कि जो स्वच्छता अभियान राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का सपना था उसे पूरा करने के लिए कांग्रेस ने कितनी मेहनत की है और भाजपा ने कितनी. ये आंकड़े साफ़ कहते हैं कि जो कांग्रेस महात्मा गांधी के नाम पर पूरे देश पर 60 सालों तक राज करती रही, वही कांग्रेस उनके सपनों को पूरा करने के लिए जरा सी भी सजग नहीं रही.

Source

आज खुले में शौच करने को शर्मनाक माना जाने लगा है, लोग इसको लेकर जागरूक हो रहे हैं शौच के शौचालय का ही इस्तेमाल कर रहे हैं, अगर आज लोगों में स्वच्छता के प्रति जागरूकता आई है तो इसमें मोदी सरकार का अहम योगदान है.