कराची पहुंचते ही छलक उठा कांग्रेसी नेता मणिशंकर अय्यर का पाकिस्तानी प्रेम, कह दिया कुछ ऐसा कि राहुल गांधी को हो सकती है दिक्कतें !

हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को विकास की राह पर ले जाने के लिए आए दिन विदोशों में जाकर नई-नई योजनाएं लाते हैं जिससे हमारे देश को लाभ हो और दुश्मन देश हमारी शक्ति देखकर डरे लेकिन विपक्ष के कुछ ऐसे नेता हैं जो पीएम मोदी की आलोचना करते-करते इतना ज्यादा आगे बढ़ चुके हैं कि उन्हें अब पाकिस्तान के प्रति भी हमदर्दी होने लगी है। आज हम कांग्रेस के एक ऐसे नेता के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने पहले भी कई विवादित बयान दिए हैं और अपने बयान की वजह से आए दिन चर्चा में बने रहते हैं।

 

source

हम बात कर रहे हैं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर के बारे में जिन्होंने हाल ही में कुछ ऐसा बयान दिया है जिसे सुनने के बाद किसी भी भारतीय को गुस्सा आ सकता है। मणिशंकर अय्यर इन दिनों पाकिस्तान के दौरे पर है और करांची पहंचते ही इनके तेवर बिल्कुल ही बदले-बदले से लग रहे हैं और पाकिस्तान के प्रति इनका प्रेम साफ झलकने लगा है। उन्होंने पाकिस्तान के प्रति अपना प्यार दिखाते हुए कहा कि वो पाकिस्तान से इसलिए प्यार करते हैं क्योंकि वो भारत से प्यार करते हैं। करांची में लिटरेचर फेस्टिवल में हिस्सा लेने गए अय्यर ने पाकिस्तान की नीतियों की जमकर तारीफ की और इसके साथ ही भारत की नीतियों को लेकर उन्होंने दुख जताया

source

पाकिस्तान की नीति पर चर्चा करत हुए अय्यर ने कहा भारत और पाकिस्तान के बीच का मुद्दा सिर्फ बातचीत से ही सुलझ सकता है और मुझे गर्व है कि पाकिस्तान ने इस नीति को स्वीकार कर लिया है लेकिन भारतीय नीति के तौर पर इसे नहीं अपनाने पर मुझे दुख भी है। अय्यर ने आगे कहा कि बातचीत से बड़ी से बड़ी समस्याएं सुलझ सकती है तो फिर दोनों देशों के बीच के मामले का भी समाधान बातचीत से निकल सकता है।

पहले भी दिख चुका है अय्यर का पाकिस्तान प्रेम

आपको बता दें मणिशंकर अय्यर ने 201 में भी पाकिस्तान के प्रति अपने प्यार को जाहिर किया था पाकिस्तानी चैनल को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि यदी भारत और पाकिस्तान के बीच वार्ता बहाल करनी है तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हटाना पड़ेगा और कांग्रेस को एकबार फिर से सत्ता में लाना होगा। उन्होंने आगे कहा कि जबतक कांग्रेस दोबारा से सत्ता में नहीं आत तब तक पाकिस्तान को थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा।

source

पीएम मोदी के लिए किया था अपशब्दों का इस्तेमाल

पिछले साल गुजरात चुनाव के प्रचार के दौरान मणिशंकर अय्यर ने प्रधानमंत्री मोदी के बारे में अपशब्दों का इस्तेमाल किया था। जानकारी के लिए बता दें पीएम मोदी ने डॉ. भीमराव अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर के उद्घाटन के मौके पर गांधी परिवार पर हमला करते हुए कहा था कि बाबा साहेब भिमराव अंबडेकर के योगदान को मिटाने का प्रयास पिछले कई सालों से किया जा रहा है लेकिन जिस परिवार के लिए ये सब किया गया उस परिवार से कहीं ज्यादा लोग बाबा साहेब से प्रभावित हैं

source

पीएम मोदी की इस बात पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए मणिशंकर अय्यर ने कहा था कि पीएम को अंबेडकर की याद में बनी इमारत के उद्घाटन के मौके पर ऐसी बात नहीं करनी चाहिए। अपनी भाषा की मर्यादा को तोड़ते हुए अय्यर ने कहा, इसमें कोई सभ्यता नहीं और ऐसे मौके पर इस किस्म की गंदी राजनीति करने की क्या आवशयक्ता है?

source