RSS प्रमुख मोहन भागवत के बयान पर देखिये क्या बोल गये अमित शाह !

जम्मू कश्मीर के सुंजवां में आर्मी कैंप पर हुए हमले पर बोलते हुए आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने मुजफ्फपुर में एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि “संघ के स्वयं सेवक सेना की तरह ही अनुशासित होते हैं, अगर संविधान और कानून उन्हें इजाजत दे तो युद्ध होने की स्थिति में हमारे स्वयंसेवक सेना से भी पहले तैयार मिलेंगे और मौके पर पहुंचने में सक्षम होंगे. संघ की पहचान ही उसका अनुशासन है” भागवत के इस बयान के बाद काफी प्रतिक्रियाएं आ रही है. कुछ आलोचना में तो कुछ उनके पक्ष में. वहीं जब बीजेपी प्रमुख अमित शाह से इस बयान पर सवाल किया गया तो उन्होंने इसका जवाब अपने ही अंदाज में दिया.

Source

जनसत्ता की खबर के मुताबिक त्रिपुरा में एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान जब बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के बयान पर प्रतिक्रिया मांगी गयी तो उन्होंने कहा कि “इस बात की मुझे पूरी जानकारी नहीं है, हालांकि इस बारे में मुझे सिर्फ एसएमएस और सोशल मीडिया के जरिये ही पता चला है. मैंने वहीं देखा है कि भागवत जी ने क्या बोला. इस मामले में जब मुझे पूरी जानकारी मिलेगी तभी मैं इस पर टिप्पणी करूंगा.”

Source

बता दें कि सुंजवां आर्मी कैंप पर हमले पर बोलते हुए मोहन भागवत ने कहा था कि सेना को तैयार होने में 6-7 दिन लगते हैं लेकिन संघ के कार्यकर्ता दो से तीन दिन में ही तैयार हो जाएंगे. इस बात पर जब अमित शाह से सवाल किया गया उन्होंने बड़ी सफाई के साथ इससे खुद को दूर रखा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.