पुलिस पर हो रहा था पथराव मगर देखती रही पुलिस, फिर भीड़ में से ही इस आदमी ने किया कुछ ऐसा कि दंग रह गये बाकी

0
9

जम्मू-कश्मीर में आये दिन आतंकियों की घुसपैठ और पत्थरबाजी के मामले सामने आते रहते हैं. इन पत्थरबाजों की मदद से ना जानें कितने आतंकी भागने में कामयाब हुए हैं. सेना अपनी जान पर खेलकर आतंकियों का सामना करती है वहीँ इस देश के ही रहने वाले ये गद्दार आतंकियों का साथ देकर उन्हें बचाने के लिए सेना पर पथराव करते हैं. मगर जबसे राज्य में पीडीपी की सरकार गिरी है तब से सेना को खुली छूट दे दी गयी है ताकि सेना घाटी में अपने ऑपरेशन आल आउट को अंजाम दे सके और इन पत्थरबाजों को भी सबक सिखा सके.

Image Source-Jansatta

जानकारी के लिए बता दें कि ज्यादातर पत्थरबाज मुंह बांधकर ही सेना पर हमला करते हैं जिससे उनकी पहचान छिपी रहे. अब इन पत्थरबाजों को सबक सिखाने के लिए सेना ने ऐसी रणनीति बनाई और रणनीति के तहत पत्थरबाजों को अलग ही अंदाज में गिरफ्तार कर उनकी जमकर धुनाई की. दरअसल जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पत्थरबाजों के असली गुनाहगारों को पकड़ने के लिए ऐतिहासिक जामा मस्जिद के पास वाले क्षेत्र में पत्थरबाजों के बीच में अपने ही जवानों को उनके भेष में भेज दिया.

Image Source-Angwal

पत्थरबाजों के भेष में पुलिस के जवान भी उसमें शामिल थे. तभी जुमे की नमाज के बाद भीड़ ने पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों पर पथराव करना शुरू कर दिया. उधर सेना के जवाब में उनपर कोई कार्रवाई नहीं की गयी. ना ही उनपर आंसू गैस के गोले दागे गये और ना ही लाठीचार्ज किया गया.

Image Source-प्रभात खबर

भीड़ में जब 100 से ज्यादा लोग शामिल हो गये और दो पुराने पत्थरबाज भीड़ की अगुवाई करने लगे यानी कि भीड़ को आर्डर दे रहे थे कि क्या करना है, तभी लोगों को तितर-बितर करने के लिए पहला आंसू गैस का गोला छोड़ा गया. जैसे ही गोला दागा गया तभी इसी बीच भीड़ में छिपे पुलिसकर्मियों ने जो किया वो जानकर आपके भी होश उड़ जायेंगे.

Image Source-Haribhoomi

गौरतलब है कि पुलिसकर्मियों ने पत्थरबाजों को दिशा निर्देश दे रहे दो पत्थरबाजों को पकड़ लिया और वे उन्हें वहां तक ले आये जहाँ वाहन खड़े हुए थे. इतना ही नहीं पुलिसकर्मियों ने अपनी जान पर खेलकर इन्हें पकड़ा और भीड़ को डराने के लिए हाथ में खिलौने वाली बंदूक ले रखी थी. यह नज़ारा देखने के बाद पत्थरबाज भी भौचक्के रह गये थे और जल्दी सभी अपना प्रदर्शन खत्म करके भाग लिए. इन पत्थरबाजों ने सोचा भी नही होगा कि पुलिस ऐसी रणनीति चलकर इन्हें सबक सिखा सकती है.

News Source-ABPNews