नक्सल गिरफ्तारी मामले में आ रही है बड़ी खबर: पुलिस ने किये चौकाने वाले खुलासे, ये करने जा रहे थे आरोपी

0
7

प्रधानमंत्री मोदी की हत्या की साजिश रचने के आरोप में नक्सलियों का सहयोग करने के मामले में जांच एजेंसियों ने पिछले दिनों कई गिरफ्तारियां की हैं. जांच एजेंसियों के द्वारा पांच लोगों की गिरफ्तारी के बाद देश की राजनीति चरम पर है. अब इसी मामले को लेकर महाराष्ट्र के एडीजी परमबीर सिंह ने शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस की. इस प्रेस कांफ्रेस में उन्होंने कई खुलासे किये हैं .

Source-iPleaders Blog

बता दें कि मिली जानकारी के मुताबिक़ कुछ नक्सली संगठन प्रधानमंत्री मोदी की हत्या की साजिश रच रहे थे. इन नक्सली संगठनों के सहयोग करने के आरोप में कुछ प्रोफेसर, पत्रकार और मानवाधिकार कार्यकर्ता को गिरफ्तार किया है. ये सभी गिरफ्तारियां दिल्ली, फरीदाबाद, ठाणे, मुंबई और हैदराबाद से की गयी है. सुरक्षा एजेंसियों द्वारा फरीदाबाद से सुधा भारद्वाज, ठाणे से अरुण परेरा और मुंबई से वरनन गोंजाल्विस, दिल्‍ली से गौतम नवलखा और हैदराबाद से वरवर राव की गिरफ्तारी हुई है. इसके बाद अब महाराष्ट्र के एडीजी परमबीर सिंह ने प्रेस कांफ्रेस कर कई बड़े खुलासे किये हैं.

Source-zeenews.india.com

दरअसल प्रेस कांफ्रेस में परमबीर सिंह ने बताया कि नक्सली सरकार के खिलाफ बड़ी साजिश रच रहे थे. ये सभी देश में अराजकता फैलाना चाहते थे. उन्होंने बताया कि ऐसे सुबूत मिले हैं कि ये सभी नक्‍सली आपस में ईमेल के जरिये संपर्क में थे. ये ईमेल खास तरह के पासवर्ड प्रोटेक्‍टेड थे. महराष्ट्र एडीजी ने बताया कि इस मामले में दिल्‍ली, मुंबई और नागपुर समेत 6 जगहों पर छापेमारी की गयी थी. इस छापेमारी में बड़ी मात्रा में नक्‍सली साहित्‍य बरामद हुए हैं. सभी खिलाफ जांच चल रही है. उन्होंने बताया कि 17 मई को UAPA एक्‍ट लगाया गया.

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी की हत्या की साजिश रचने के मामले में सुरक्षा एजेंसियों ने पांच बड़ी गिरफ्तारियों की है, जिनपर नक्सलियों को समर्थन करने का आरोप है. इन्हें फिलहाल सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार उनके ही घर में नजरबंद करके रखा गया है. इन सभी आरोपियों के गिरफ्तारी के बाद देश में विपक्षी दलों ने राजनीतिक फायदे के लिए सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. हालाँकि इनमें से कई लोगों को पहले भी नक्सलियों के सहयोग के मामले में गिरफ्तार किया जा चुका है.

Source-ZeeNews