मिशन 2019: पीएम मोदी और शाह का ‘मेगा प्लान’, गांव और सवर्णों के लिए होगा कुछ ऐसा जो पहले कभी नही हुआ !

0
129

2019 का लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे पास आ रहा है बीजेपी अपनी योजनाओं को धार देने में लगी हुई है. पीएम मोदी और अमित शाह 15 राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में 2019 के चुनाव में 2014 से भी ज्यादा सीटों के साथ जीतने का ‘मेगा प्लान’ बनाया है. 28 अगस्त को दिल्ली में बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक में बीजेपी ने 2019 में सत्ता वापसी का प्लान बनाया. इसमें कई ऐसे फैसले लिए गए जो गांव और सवर्णों के लिए खासे प्रभावकारी होने वाले हैं. 2019 का जंग जीतने के लिए भाजपा ने पूरी तरह से कमर कस लिया है इसके लिए क्या है बीजेपी का मेगा प्लान आइए बताते हैं.

इसी क्रम में पीएम मोदी और अमित शाह ने 28 अगस्त को बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की. इस बैठक में 2019 के लोकसभा चुनाव में 2014 से भी ज्यादा सीटें हासिल करने के लिए ‘मास्टर प्लान’ बनाया गया. इस मास्टर प्लान में सवर्ण मतदताओं को तवज्जो दिए जाने की जरुरत पर बल दिया गया.

(Image Source-Jagran)

प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार ग्रामीण इलाकों पर ज्यादा ध्यान केन्द्रित कर रही है. माना जा रहा कि बीजेपी की पकड़ शहरी मतदताओं पर अभी भी वैसे ही है लेकिन ग्रामीण इलाकों में ध्यान देने की जरुरत है इसलिए बीजेपी ने 2019 में गांवो के जरिए सत्ता वापसी की रणनीति बनाई है. इसी के मद्देनजर मुख्यमंत्रियों की बैठक में सख्त हिदायत दी गई है कि गांवो पर ज्यादा से ज्यादा फोकस रखें.

image source: ndtv

इसके लिए बीजेपी केन्द्र की 12 योजनाओं को गांव-गांव, घर-घर तक पहुंचाने पर जोर दे रही है. इसके अलावा बीजेपी केन्द्र और राज्य सरकार के लाभार्थियों का डाटा बैंक तैयार करेगी. इस डाटा बैंक के हिसाब कार्यकर्ता लाभार्थियों से महा संपर्क का प्लान बनाया जायेगा. अगर ऐसा रहा तो 2019 में बीजेपी जरुर एक बार फिर से सत्ता में आएगी और देश का कल्याण करने के लिए काम करेगी.