बिग न्यूज़: इस लोकप्रिय IAS ने इस्तीफा देने के बाद थामा बीजेपी का हाथ, देखकर विरोधियों के उड़ जायेंगे होश

0
175

केंद्र में बीजेपी की सरकार आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की सत्ता संभाली. सत्ता में आने के बाद पीएम मोदी ने देश और जनता के हित में एक से बढ़कर एक बड़े फैसले लिए, जिनमें से कुछ तो बेहद ही कारगर सिद्ध हुए और उनकी गूंज आज दुनियाभर में है. आज भारत एक ऐसे विकास की ओर अग्रसर है, जिसने बड़े-बड़े देशों को पछाड़ दिया है. इतना ही नही पीएम मोदी के सत्ता में आने के बाद से बीजेपी की लोकप्रियता इतनी ज्यादा बढ़ी है कि आज देश के अधिकतर राज्यों में बीजेपी और उसकी सहयोगी पार्टियों की सरकार है.

जानकारी के लिए बता दें इस साल कई राज्यों में विधानसभा चुनाव और अगली साल यानि कि 2019 में लोकसभा चुनाव होने हैं, जिसके लिए सभी पार्टियों ने कमर कस ली है. सभी विपक्षी दल एक होकर मोदी सरकार को रोकना चाह रहे हैं लेकिन जनता सब समझ चुकी है कि ये पार्टियाँ अपने-अपने स्वार्थ के लिए एक हो रही हैं और इन्हें जनता के हित से कोई मतलब नहीं है.

Image Source-Aajtak

जी हाँ देश के एक मशहूर आईएएस अधिकारी ने अपने पद से इस्तीफ़ा देकर बीजेपी का दामन थाम लिया है. नाम जानकर बड़े-बड़ों के पसीने छूट जायेंगे. रायपुर के कलेक्टर ओमप्रकाश चौधरी ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में कमल थाम लिया है. साल 2005 के आईएएस अधिकारी ओपी चौधरी ने 25 अगस्त को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था.

गौरतलब है कि अब ओपी चौधरी के बीजेपी में आने से विरोधी दलों की नींद उड़ गयी है. ओपी चौधरी जिस समुदाय से आते हैं वो अघरिया समुदाय है और इस समुदाय का छत्तीसगढ़ में अच्छा वर्चस्व है. वह वर्तमान में रायपुर में ही कलेक्टर थे लेकिन अब उन्होंने नौकरी से इस्तीफा देकर राजनीति में कदम रख लिया है. वह अपने काम को लेकर छत्तीसगढ़ में काफी लोकप्रिय हैं. उनको बेहतरीन काम करने के चलते प्रधानमंत्री पुरूस्कार से नवाजा भी गया है. ओपी चौधरी ने नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में शानदार काम करके लोगों के बीच अपनी लोकप्रियता बनाई है. इतना ही नहीं वह गरीब बच्चों को स्कूलों में शिक्षा के अधिकार दिलवाने और उनका प्रतिनिधित्व करने को लेकर भी जाने जाते हैं.