‘राफेल’ के फेर में ‘बोफोर्स’ पर कुछ ऐसा बोल गए दिग्विजय सिंह कि, राहुल-सोनिया हो सकते हैं नाराज…

0
98

दिग्विजय सिंह अपने विवादित बयानों के कारण हमेशा खबरों में बने रहते हैं. उनके बयानों से न केवल कांग्रेस की फजीहत होने लगती है बल्कि वह खुद जब तक समझ पाते हैं तब तक बहुत देर हो चुकी होती है. ताजा मामले में दिग्विजय सिंह कुछ ऐसा बोल गए जो कांग्रेस के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकती हैं. इतना ही नही राहुल और सोनिया नाराज भी हो सकते हैं. दरअसल मामला राजीव गांधी और कांग्रेस के शासन काल से ही जुड़ा हुआ है.

दिग्विजय सिंह ने इस बैठक के दौरान कहा कि रॉफेल घोटाला, बोफोर्स घोटाले से भी बड़ा है. दिग्विजय सिंह ने यह बात जिस भी परिप्रेक्ष्य में कही हो लेकिन इसका सीधा सा मतलब निकलता है कि उन्होंने बोफोर्स को भी एक घोटाला माना है. हालांकि इसी बैठक में उन्होंने कहा कि बोफोर्स को लेकर कोई ठोस सबूत नही पेश किए गए थे.

 (Image Source-STHIndia)

उसके बाद से राहुल गांधी रैलियों और सोशल मीडिया के द्वारा लगातार रॉफेल डील के मुद्दे को उठाया है. राहुल गांधी का आरोप है कि मोदी सरकार रॉफेल विमानों को यूपीए सरकार के समय में हुए डील से अधिक कीमतों पर खरीदा है. राहुल ने इस डील के जरिए मोदी सरकार पर अनिल अंबानी को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाते रहे हैं. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी चाहे जितनी भी कोशिश कर ले कांग्रेस की नाकामियों को छुपाने की उनकी बातों का देश की जनता पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है.

राहुल और सोनिया गांधी: (Image Source-NewsState)

लेकिन दिग्विजय सिंह के इस बयान के बाद कि बोफोर्स भी एक घोटाला था कांग्रेस खुद ही फंसती नजर आ रही है. क्योंकि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की छवि ‘मिस्टर क्लीन’ की मानी जाती है. कांग्रेस आए दिन कुछ ना कुछ ऐसा काम करती रहती है जिससे उनका भेद खुद खुल जाता है और दुनिया और देश की जनता के सामने वो बेनकाब हो जाती है. इस बार भी कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने एकबार फिर से अपने पैर में कुल्हाड़ी मार ली है और इससे कांग्रेस को कितना नुकसान होने वाला है ये तो समय के साथ पता चल जाएगा.