100 दिन होने से पहले ही गिरने जा रही है कर्नाटक सरकार? जानिए क्या हो रहा है अभी

0
105

कर्नाटक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने जेडीएस के सामने घुटने टेकते हुए अनैतिक और असंवैधानिक तरीके से सरकार बना ली थी. सरकार बनने के बाद से ही दोनों दलों के नेताओं में आंतरिक कलह देखने को मिलता रहा है, जिससे यही कयास लगाये जाते रहे है कि यह सरकार ज्यादा दिन चलने वाली नही है. राज्य के मुख्यमंत्री बने एचडी कुमारस्वामी का कई बार दर्द झलका है कि वह किस तरह सत्ता चला रहे हैं. कुमारस्वामी को मुख्यमंत्री बनने के 100 दिन में 4 दिन बाकी रह गये हैं लेकिन इन दिनों में देखा गया है कि पार्टी के नेताओं में कोई ख़ास उत्साह देखने को नही मिल रहा है. हाल ही में जो हुआ है उसे देख ये सवाल उठ रहे है कि यह सरकार जल्द गिर जाएगी.

जानकारी के लिए बता दें सरकार के 100 दिन पूरे होने को लेकर भी पार्टी के नेताओं में उत्साह देखने को नही मिल रहा बल्कि खामोशी के साथ ही यह कार्यक्रम होने की संभावना है. इसकी वजह यही बताई जा रही है कि जेडीएस और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में एक दूसरे पर विश्वास की कमी है.

Image Source-DNA India

गौरतलब है कि कर्नाटक में गठबंधन के नेताओं की इन हरकतों को देखने के बाद राजनीतिक पंडितों का कहना है कि इस समय जो चल रहा है वो अभी गठबंधन के लिए एक झटके के तौर पर देखा जा रहा है. राजनीतिक पंडितों का कहना है कि इस कलह में अगर पार्टियों के वरिष्ठ नेताओं ने दखल नही दी तो यह गठबंधन बहुत जल्दी ही टूट सकता है. यह बातें भी हवा पकड़ रही है कि कुमारस्वामी को बीजेपी के नेता लुभा रहे है और वह इस आइडिया के खिलाफ भी नहीं हैं. वहीँ कांग्रेस के ज्यादातर नेता यही चाह रहे हैं कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों तक सरकार चलती रहे.

Image Source-India Today

कुमारस्वामी के कार्यकर्ता के अनुसार सिद्धारमैया अपने प्रतिद्वंद्वी गौड़ा परिवार के साथ खुश नहीं हैं. बताया गया है कि वह गौड़ा परिवार के प्रति बदले और नफरत की भावना से चल रहे हैं. सिद्धारमैया अपने परिवार के साथ यूरोप की यात्रा पर 1 सितंबर को जाने वाले हैं. सूत्रों के अनुसार सिद्धारमैया के यूरोप के टूर के बीच उनके कई लोग बीजेपी में जाकर दलबदल करके बड़ा झटका दे सकते हैं.