ब्रेकिंग : कांग्रेस के इस वरिष्ठ नेता ने पार्टी से तोड़ा नाता, साथ ही अब करने जा रहे हैं…

0
2287

भारत में कांग्रेस पार्टी की स्थिति बद से बदतर होती जा रही है. पार्टी अधिकत राज्यों से सत्ता से बाहर हो गयी और जनाधार खोती जा रही हैं. इसी के साथ अब कांग्रेस ने नेताओं ने भी पार्टी के लिए मुसीबत खड़ी करने में पीछे नही हट रहे हैं. अधिकतर राज्यों में सत्ता से बाहर होने के बाद कांग्रेस अब मुख्य विपक्ष की भूमिका भी खोती जा रही है कारण जानकार आप भी दंग रह जायेंगे!

Source

आपको बता दें कि शुक्रवार को मेघालय में चार बार विधायक रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मार्टिन डांगो पार्टी से रिश्ते नाते  तोड़ लिए. अब उनके राज्य की   सत्ता में बैठी पार्टी में   शामिल   होने की   खबरें आ रही है. इसी के साथ अब एक और वरिष्ठ   कांग्रेसी  नेता ने पार्टी से किनारा कर लिया  और राज्य के सत्तारूढ़ पार्टी में   शामिल होने का एलान कर दिया जो कांग्रेस के लिए किसी बड़े झटके से   कम नही   है.

Source

दरअसल यह कांग्रेस के लिए यह बुरी खबर तेलंगाना से आई है जहां कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री दानम नागेंद्र ने पहले तो पार्टी से इस्तीफा दे दिया था और अब उन्होंने सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) में शामिल होने  की  बात कही है. मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष एन उत्तम कुमार रेड्डी नागेंद्र के घर पर उन्हें अपना फैसला पलटने के लिए मनाने गए थे लेकिन वह मिले ही नहीं. इस प्रकार इस कांग्रेस पार्टी अपने नेताओं  बगावात से जूझ रही है.

Source

आपको बता दें कि प्रधनामंत्री के केंद्र की राजनीति में आने के बाद से ही लगातार कांग्रेस अपना जनाधार खोती गयी और अब कुछ ही राज्यों में कांग्रेस सत्ता में बची है. सत्ता गवाने के साथ साथ कांग्रेस अपने कई वरिष्ठ और बड़े नेताओं को भी खो चुकी हैं. आने वाले लोकसभा चुनाव में मोदी लहर को देखते हुए कांग्रेस में हाहाकार मचा हुआ है.

2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में आप कांग्रेस को किस स्थान पर देखते हैं? आप अपनी राय हमें कमेंट के जरिये जरूर बताएँ

Source